Print this page

शिर्डी में लीपा की एजीएम का भव्य आयोजन, 23 राज्यो में हुआ लीपा का विस्तार Featured

Written by  Published in Others Wednesday, 28 February 2018 11:19

महाराष्ट्र के शिर्डी साईं बाबा ट्रस्ट संस्थान में लीड इंडिया पब्लिशर्स एसोसिएशन (लीपा) के वार्षिक अधिवेशन का भव्य आयोजन हुआ। इसके अध्यक्षता लीपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुभाष सिंह ने दीप प्रज्जवलित करके की। इस अवसर पर उन्होंने डीएवीपी की नई विज्ञापननीति और जीएसटी के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे क्षेत्रीय समाचारपत्रों को आल्टर्नेट इनकम बढ़ाने के सोर्स के बारे में विस्तार से बताया।

लीपा के वार्षिक अधिवेशन में झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडू, कर्नाटक, आन्ध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान ओडिशा से सदस्यों ने भाग लिया। अधिवेशन में प्रकाशको के हित में 1.नई विज्ञापन नीति के बाद की कागजी कार्रवाई जैसे जीएसटी आदि, 2. नये इम्पैनलमेंट, पीसीआई लेवी आदि, 3. डीएवीपी पैनल्ड अखबारों के विज्ञापन बढ़ाने के उपाय, 4. दिल्ली/ दिल्ली एनसीआर में प्रकाशकों के ठहरने की व्यवस्था के संबंध में तथा 5. लीपा जर्नल विषयो पर चर्चा हुई।

अधिवेशन के दूसरे सत्र में सभी सदस्यो के सामने लीपा के एकाउंट्स रखते हुए लीपा के कोषाध्यक्ष एवं सीए श्री भगवान झा ने प्रकाशको को लीपा के सालाना आय व्यय का ब्यौरा दिया। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष लीपा के कार्यो पर 9 लाख रूपये खर्च किये गये, जिसमें 30 हजार लीपा के पदाधिकारियों द्वारा दी गई फीस से आये तथा 20 लाख के लगभग अन्य सदस्यो ने डोनेशन दिया। इसके अलावा लीपा के हैड ऑफिस को चलाने तथा अन्य गतिविधियो पर लीड इंडिया ग्रुप ने प्रति माह 50 हजार रूपये व्यय किये।

लीपा के कार्यो पर बोलते हुए लीपा महासचिव सुश्री तरूणा एस. गौड़ ने बताया कि यह बड़ॆ हर्ष का विषय है कि जून  2017 में लीपा ने अपने वेब चैनल की शुरूआत की और इसके माध्यम से कई ऐसे प्रकाशक जुड़े जो बहुत समस्याओ से गुजर रहे थे। इतना ही नहीं इस चैनल के माध्यम से एक माह के भीतर लीपा ने करीबन 50 न्यूज़ वेबपोर्टल बनाकर दिये। इस वर्ष लीपा ने नई विज्ञापन नीति, जीएसटी, डीएवीपी एड बढ़ाने आदि विषयो पर काफी काम किया।

 उन्होने बताया कि इस वर्ष लीपा ने पाँच नये राज्यों में अपना विस्तार किया है। अधिवेशन में 5 नये राज्यों, पंजाब से श्री सन्दीप कौल, हिमाचल से श्री ज्योती प्रसाद भारद्वाज, मध्य प्रदेश से श्री टीएस बावल, ओडिशा से श्री दामोदर कर, पश्चिम बंगाल से श्री संजय सिन्हा को राज्य अध्यक्ष के तौर पर चुन कर नियुक्ति पत्र सौंपा गया, तथा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में श्री बलजीत सिंह ब्रार को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव के तौर पर नियुक्ति पत्र सौंपा गया।

अधिवेशन के समापन समारोह में लीपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुभाष सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री देवेन्द्र फड़नवीस जी को महाराष्ट्र में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिये धन्यवाद दिया। श्री सिंह ने महाराष्ट्र की टीम को वार्षिक अधिवेशन के सफल आयोजन के लिये बधाई देते हुए धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि यह कार्य केवल महाराष्ट्र की टीम में शामिल श्री राजेन्द्र अग्रवाल, महाराष्ट्र राज्य अध्यक्ष, लीपा (प्रश्न चिन्ह), श्री जयपाल पाटिल- राष्ट्रीय सयुंक्त सचिव लीपा (रायगढ़चा युवक), श्री दिनेश चन्द्रा, उपाध्यक्ष महाराष्ट्र, लीपा (हड़पसर एक्सप्रेस), श्री सुनील दांडेकर जी की मेहनत से संभव हो सका। श्री राजेन्द्र अग्रवाल जी ने ना सिर्फ अधिवेशन को बहुत ही पवित्र स्थान शिर्डी मे आयोजित किया बल्कि ठहरने आदि की व्यवस्था के साथ साईंबाबा के विशिष्ट दर्शन की व्यवस्था की। उन्होंने महाराष्ट्र की आयोजक टीम तथा सभी उपस्थित सदस्यों को अधिवेशन में शामिल होने के लिये धन्यवाद किया। साथ ही अगले वार्षिक अधिवेशन को आयोजित करने के लिये मोमेंटो कर्नाटक की टीम को सौंप दिया गया। अगले वर्ष लीपा के वार्षिक अधिवेशन का आयोजन कर्नाटक के हम्पी शहर में श्री महबूब मालाबोदी जी के नेतृत्व में किया जाएगा।

 

Read 197 times

Free and Full Templates

bet365.artbetting.co.uk

bet365